Google to help choose best Recharge plan

Google बताएगा कौन-सा Recharge Plan आपके लिए है बेस्ट, ऐसे करें फीचर का इस्तेमाल

Google अब सारे काम करने लगा है। गूगल किसी का वर्चुअल असिस्टेंट तो किसी के लिए गुरुदेव भी है। अभी तक तो Google आपको सर्च रिजल्ट दे रहा था लेकिन अब आपको यह Best Recharge Plan के बारे में भी बताएगा। अब आपको अपने प्री-पेड प्लान के रिचार्ज के लिए किसी से पूछने या कस्टमर केयर को फोन करने की जरूरत नहीं है। अब आप Google से ही पूछ सकते हैं कि आपके लिए कौन-सा रिचार्ज प्लान बेस्ट है? आइए जानते हैं कैसा काम करता है Google का यह फीचर?

Google to help choose best Recharge plan

गूगल ने प्री-पेड मोबाइल रिचार्ज का ऑप्शन पर सर्च बार में दे दिया है। इस फीचर के तहत आप गूगल में जैसे ही “sim recharge” या “prepaid mobile recharge” या फिर “Mobile Recharge” टाइप करके सर्च करें तो गूगल आपको कई सारे प्लान दिखाएगा और नीचे आपका मोबाइल नंबर भी दिखेगा।

सर्च के बाद आपके सामने गूगल कई सारे प्लान दिखाएगा जिनमें से आप अपने हिसाब से किसी प्लान का चुनाव कर सकते हैं। प्लान का चुनाव करने के लिए गूगल आपसे पेमेंट का विकल्प पूछेग। इसके बाद आप गूगल पे, पेटीएम, मोबिक्विक और फ्रीचार्ज जैसे किसी भी प्लेटफॉर्म से पेमेंट कर सकेंगे। यह फीचर पोस्टपेड के लिए नहीं है।

गूगल का यह फीचर एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया, जियो और बीएसएनएल को सपोर्ट कर रहा है, हालांकि यह फीचर भारत के बाहर फिलहाल काम नहीं कर रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही इस Features को भारत के बाहर अन्य देशों के लिए भी जारी करेगा

Leave a Comment