how to recover deleted photos

Recover Deleted Photos From Smartphone

how to recover deleted photos

Smartphone से डिलीट हो गए फोटो तो इन तीन तरीकों से पाएं वापस

Recover Deleted Photos : साल 2020 की शुरुआत तक पूरी दुनिया में 4.5 अरब लोग Internet का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में इतना तो साफ हो गया कि कम-से-कम 4 अरब लोग तो Smartphone use तो करते ही होंगे। कई बार आपके साथ ऐसा हुआ होगा कि कोई Photo आपने Delete कर दी हो लेकिन बाद में आपको उसकी जरूरत पड़ गई हो। तो चलिए आज हम आपको तीन तरीके बताते हैं जिनकी मदद से आप Smartphone से Delete हुई Photo को फिर से वापस पा सकते हैं।

how to recover deleted photos

Google Photos से डिलीट हुए फोटो कैसे मिलेंगे

सभी Android Phone में Google का फोटोज एप होता है। Google Photos में फोटो बैकअप का भी Option होता है जिसकी मदद से आप Google Drive पर फोटो का बैकअप भी ले सकते हैं। यदि Google Photos से फोटो डिलीट हो गई है तो आप परेशान ना हों। एप को ओपन करें और साइज मीनू से Trash या Bin को Select करें। वहां आपको सभी Delete हुई तस्वीरें मिल जाएंगी। अब जिन Photo को वापस पाना चाहते हैं उन्हें Select करें रिकवर कर लें। 60 दिन से पहले Delete हुई तस्वीरें नहीं मिलेंगी।

फोन की Memory Card से डिलीट हुई तस्वीरें कैसे मिलेंगी।

यदि आपने अपने Android Phone या फोन में मौजूद Memory Card से फोटो को डिलीट कर दिया है। यदि Memory Card से फोटो डिलीट हुई हैं तो Memory Card को फोन से निकालकर किसी कार्ड रीडर की मदद से Computer में लगाएं और किसी भी रिकवरी सॉफ्टवेयर से आप फोटो वापस पा सकते हैं, क्योंकि डिलीट हुए डाटा Memory card में तब तक रहते हैं जब तक कोई अन्य डाटा उसमें कॉपी नहीं किए जाते हैं। रिकवरी के लिए आप कंप्यूटर में EaseUS Data Recovery Wizard डाउनलोड कर सकते हैं।

एंड्रॉयड फोन से डिलीट हुए फोटोज कैसे मिलेंगे(recover deleted photos – Android Phone)

Android Phone में recover deleted photos के लिए सबसे बेहतरीन एप DiskDigger है। इस एप को आप Google Play Stor से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इस app से आप Delete हुए Video भी वापस पा सकते हैं। यदि आप Photo और Video के अलावा कुछ और वापस पाना चाहते हैं तो आपको पैसे देने होंगे, हालांकि यह उन्हीं Photo को Recover करता है जो करप्ट नहीं हुए हैं।

Leave a Comment