Xiaomi Poco X2 – Full phone specifications in Hindi

Xiaomi Poco X2 – Full phone specifications in Hindi

Xiaomi Poco X2 - Full phone specifications in Hindi


poco x2 : Smartphone निर्माता कंपनी पोको (Poco) 4 फरवरी के दिन एक्स 2 Smartphone को लॉन्च करने वाली है। लेकिन लॉन्चिंग के ठीक एक दिन पहले ही पोको एक्स 2 की कुछ स्पेसिफिकेशन सोशल मीडिया Platform पर वायरल हो गई हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स को पोको के इस Device में लिक्विड कूलिंग सिस्टम और दमदार डिस्प्ले मिलेगा। आपको बता दें कि कंपनी ने इस फोन के आधिकारिक टीजर को पहले ही Twitter पर जारी कर दिया था, जिसमें से लॉन्चिंग डेट की जानकारी मिली थी। तो चलिए जानते हैं पोको एक्स 2 की संभावित कीमत और Specifications की जानकारी…

Poco X2 की संभावित कीमत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी इस फोन के 6 GB रैम और 64 GB स्टोरेज वाले वेरिएंट को उतारेगी, जिसकी कीमत 18,999 रुपये के आसपास होगी। इसके अलावा ग्राहक पोको एक्स 2 Smartphone को ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट से खरीद सकेंगे।

Poco X2 की संभावित Specifications

लीक रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स को इस फोन में 6.2 इंच का Display मिलेगा, जिसका रिफ्रेश रेट 120 गीगा हर्ट्ज होगा। इसके साथ ही बेहतर Performance के लिए इसमें स्नैपड्रैगन 730G Processor का सपोर्ट दिया जा सकता है। यह भी कहा जा रहा है कि Pocco X2 में डुअल सेल्फी कैमरा मिलेगा। वहीं, कुछ दिन पहले गीकबेंच की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि Pocco एक्स2 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 10 पर काम करेगा। हालांकि, फोन की असल कीमत और फीचर्स की जानकारी लॉन्चिंग के बाद ही मिलेगी।

Poco F1 की जानकारी

शाओमी Pocco F1 की स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.18 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18.7:9 होगा। इसके अलावा फोन में Dual Sim सपोर्ट, एंड्रॉयड ओरियो 8.1, स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 630 जीपीयू, 6/8 जीबी रैम और 64/128/256 जीबी की स्टोरेज मिलेगी। इसके अलावा फोन में लिक्विड कूल कूलिंग सिस्टम और Finger Prints सेंसर मिलेगा। फोन के Camera की बात करें तो इसमें Dual रियर कैमरा सेटअप होगा जिसमें एक लेंस 12MP का और दूसरा 5MP का होगा। कैमरे के साथ एआई और Face Unlock का सपोर्ट मिलेगा। वहीं फ्रंट कैमरा 20 मेगापिक्सल का एआई सपोर्ट वाला होगा। रियर कैमरे से 4K वीडियो Record किया जा सकता है। वहीं फ्रंट कैमरे के साथ पोट्रेट मोड, ब्लूटिफाई मोड और अन्य Feachers मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *