Article Submission Sites List

Top 101+ High PR Article Submission Sites List – 2020

Article Submission वाली साइटें Business को Growth करने में मदद करती हैं और साथ ही साथ Article viewing की साइटों पर उनकी product को promote करती हैं। यह website पर traffic को बढ़ाते हुए Search engine ranking को बढ़ाने में मदद करता है।

Article में सही Keywords जोड़कर Search Engine Rank को और बढ़ाया जाता है। इस तकनीक के प्रयोग से व्यक्ति अपने Brand और Products के बारे में awareness बढ़ा सकता है।(What Is Seo-Kaise kare Hindi)

Article Submissions करने के साथ, कोई भी अपनी websites पर traffic प्राप्त कर सकता है। यह एक effective Off-Page Search Engine Optimization (एसईओ) तकनीक है। एक Article Submission करने के पीछे उद्देश्य Google ऐडवर्ड्स या अन्य भुगतान किए गए advertisement जैसी तकनीकों का भुगतान किए बिना एक अभियान चलाना है।

Article Submission Sites List

What is Article Submission?

जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, Article Submission करना आपके Blog से संबंधित High quality वाले Post को High quality और अच्छी तरह से well-recognized websites or directories को प्रस्तुत करने की प्रक्रिया को mentioned करता है। ऐसा करने के पीछे मूल उद्देश्य यह है कि आपके Blog की Search Engine Ranking में सुधार के साथ-साथ इसे प्राप्त होने वाले Traffic को भी बढ़ाया जाए।(Backlink high pr sites In Hindi)

Article Submission करना सबसे effective, trusted, and accessible तकनीकों में से एक माना जाता है जिसे Seo शामिल करता है। SEO में Article Submission दो विकल्प देता है- लिंक No-Follow और लिंक Do-Follow। Audience के प्रकार के अनुसार जिसे Company Attract करना चाहती है, वह दोनों के बीच चयन कर सकती है।

Why Article Submissions Sites are Important for Online Businesses?

Technology and Digital Marketing के युग में, कई तरह की Technique हैं जो कंपनियां और व्यवसाय अपनी Websites की लोकप्रियता बढ़ाने और अधिक Traffic प्राप्त करने के लिए उपयोग करते हैं।(On Page SEO Techniques in Hindi)

इन Methode में Seo, Social Media Marketing, email और कई अन्य शामिल हैं। आमतौर पर इस्तेमाल की जाने वाली Techniques दर्शकों के प्रकार पर निर्भर करती है, जिसे कंपनी आकर्षित करना चाहती है। Digital Advertising के new Methode में से एक Article Submissions करना है।

Article Submissions करना सबसे Effective और Popular Off-Page SEO Techniques में से एक है। यह आपके Blog से संबंधित Quality वाले Post को High-End और High-quality वाली website पर Submit करने की Process है।

Article Submissions का एकमात्र उद्देश्य अपने Blog के प्रति अधिक audience को Attract करने के साथ-साथ इसकी दृश्यता और Popularity को बढ़ाना है।

Article में सही Keyword जोड़कर Search Engine Rank को और बढ़ाया जाता है। इस Technique के प्रयोग से व्यक्ति अपने Brand और Products के बारे में जागरूकता बढ़ा सकता है।

चूंकि Digital Marketing Tool के रूप में Article Submission करने की Potential Future में बढ़ने वाली है, इसलिए इसके old and obsolete होने की संभावनाएं धूमिल हैं। इस Post का उद्देश्य post submission करने और इसकी बारीकियों पर प्रकाश डालना है।

Advantages of Article Submission on Free Article Submissions Sites
Article Submission करना सबसे अधिक पसंदीदा तकनीकों में से एक है जो Different Companies और Business द्वारा अपनी Websites की दृश्यता बढ़ाने के लिए निष्पादित की जाती है।

Bloggers और entrepreneurs भी अपने Blog की Visibility बढ़ाने के लिए Article Submission करने वाली sites का उपयोग करते हैं।

हाल ही में, Instant Approval देने वाली various article submission sites विकसित की गई हैं। यह फिर से इस विशेष Seo Technique की Efficiency में महत्वपूर्ण योगदान देता है।(Backlink Checker Tools 2020 – Free में Backlink कैसे चेक करें)

Here some Reasons or Advantages why submitting an article on free article submission sites are cited below-

(i) ऐसी वेबसाइटों पर एक Article Submit करने से Google, Bing, yahoo जैसे विभिन्न Search Engine पर आपके Blog की रैंकिंग में सुधार करने में मदद मिल सकती है, और भी बहुत कुछ।

(ii) ये साइटें आपके Blog या website की लोकप्रियता और दृश्यता को बढ़ाने में मदद करती हैं।

(iii) Articles Submit करने वाली साइटें आपको अपने आप को एक विशेष क्षेत्र में एक विशेषज्ञ के रूप में स्थापित करने और अपने Blog के Domain Authority को बढ़ाने में मदद करती हैं।

(iv) आप अपने Blog को मिलने वाले Traffic को बढ़ाने के लिए विभिन्न High DR Website’s के साथ Backlink भी बना सकते हैं।

(v) ऐसी साइटों की abundance केवल भविष्य में बढ़ने वाली है, और इसलिए, आपके पास चुनने के लिए काफी Article submit करने वाली साइट सूची होगी।

(vi) कोई भी Readers के साथ एक ठोस संबंध बना सकता है, जो आपके Blog की लोकप्रियता को फिर से बढ़ाता है।

(vii) आपके post के viral होने पर, यह Search Engine Rank, Visibility, Popularity और Traffic के संदर्भ में आपकी website या Blog के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देगा।

आपकी Website के लिए प्रत्येक Backlink अनिवार्य रूप से एक वोट की तरह है, जो आपकी website की traffic को बढ़ाने में मदद करता है। Article Submit करने से readers की संख्या में वृद्धि होती है और traffic increase होता है। यह आपकी Brand Presence में सुधार करता है। इस Seo रणनीति के माध्यम से, कोई भी Lifetime के लिए अपनी website पर Backlink प्राप्त कर सकता है।

Important Guidelines for Article Submission on Top Article Submission Sites

Article Submission करना, हालांकि एक सरल प्रक्रिया है, कभी-कभी मुश्किल हो सकती है।

इस Seo Technique का सहारा लेते समय विभिन्न Factors को ध्यान में रखना पड़ता है। सभी important Elements को ध्यान में रखते हुए, कुछ महत्वपूर्ण दिशानिर्देश नीचे दिए गए हैं-

(i) High quality और High DR वेबसाइटों वाली Article Submissions करने वाली साइटों की सूची बनाना अनिवार्य है।

(ii) हर Websites, विशेषकर आपके email address को भरकर हर वेबसाइट पर रजिस्टर करना एक शर्त है।

(iii) किसी Bloggers को आपके Blog, Beauty, Politics, Education आदि से संबंधित appropriate category specify करने की आवश्यकता है।

(iv) आपकी websites के Link के साथ-साथ Post के Description Box में संबंधित Keyword को शामिल करने की हमेशा सिफारिश की जाती है।

(v) Article Submission करने का सबसे Important Factor minimal grammatical errors के साथ एक intriguing and enticing article लिखना है। यह अक्सर देखा जाता है कि ज्यादातर लोग अक्सर ऐसे Article पढ़ने से बचते हैं जो बहुत लंबे हैं। इसलिए, Article को संक्षिप्त और सीधा रखना महत्वपूर्ण है।

(vi) Keywords हर लेख के लिए आवश्यक हैं क्योंकि वे आपकी Website की ओर readers को Attract करने में एक आवश्यक भूमिका निभाते हैं। इसलिए, किसी को content में उन तय किए गए Keywords को शामिल करना सुनिश्चित करना चाहिए।

(vii) एक बार writing procedure पूरी हो जाने के बाद, Article को submit करें और उसे proofread करें और उसे Article Submission करने वाली Sites पर submit करें जिन्हें आपने सूचीबद्ध किया है।

(viii) moderator आपके लेख की जाँच करेगा और यह निर्धारित करेगा कि उसे वेबसाइट पर Publish किया जाना चाहिए या नहीं। यदि आपका Article accept हो जाता है, तो साइट आपको उसी के बारे में सूचित करने वाला एक ईमेल भेज देगा।

List of Article Submission Sites

1. seekingalpha.com
2. hubpages.com
3. ehow.com
4. biggerpockets.com
5. brighthub.com
6. buzzle.com
7. examiner.com
8. squidoo.com
9. apsense.com
10. selfgrowth.com
11. Thefreelibrary.com
12. Sooperarticles.com
13. Articlesfactory.com
14. Abilogic.com
15. articlespromoter.com/
16. articleseen.com/
17. warticles.com/
18. articlesss.com/
19. articlepole.com/
20. articlesubmited.com/
21. webpronews.com
22. sharehealthtips.com/
23. idleexperts.com
24. jumparticles.com/
25. articlecatalog.com/
26. articlealley.com
27. articlesbd.com/
28. evancarmichael.com
29. articleside.com/
30. a1articles.com/
31. articledoctor.com/
32. selfgrowth.com/
33. prolinkdirectory.com
34. articlecity.com/
35. netezinearticles.com/
36. articles.abilogic.com/
37. articlesforwebsite.com/
38. libervis.com/
39. galoor.com/
40. webmasterslibrary.com/
(Also Read-90+ Best Profile Creation Sites List 2020)
41. articleslist.net/
42. article1.co.uk/
43. ourblogpost.com/
44. articlecede.com/
45. openarticles.com/
46. articleswrap.com/
47. learnnpublish.com/
48. srmarticles.com/
49. hubpots.com/
50. adarticles.net/
51. magportal.com/
52. easy-articles.com/
53. allthewebsites.org/
54. articlecube.com/
55. 123articleonline.com/
56. articleavenue.com/
57. simplysearch4it.com/
58. howtoadvice.com/
59. pr4-articles.com/
60. feedsfloor.com
61. letsbefamous.com/
62. articleuploads.com/
63. articlemedia.co.uk/
64. freearticleposting.com/
65. dime-co.com/
66. articlegeek.com/
67. streetarticles.com/
68. marketmyarticle.com
69. ezinepost.com/
70. articlization.com
71. uberarticles.com/
72. otherarticles.com/
73. awebcity.com/
74. upublish.info/
75. articlesnatch.com
76. threadwatch.org/
77. articlebliss.com/
78. realestateproarticles.com/
79. articlicious.com/
80. threadwatch.org
(Also Read-Top 250+ Forum Submission Sites List 2020 – 2021)
81. loudpages.com/
82. earticlesonline.com
83. facearticle.com/
84. ezinemark.com/
85. myseoarticle.com/
86. guestsposting.com/
87. webwire.com
88. Amazines.com
89. Highrankdirectory.com
90. Guestarticle.net
91. Abpnews.net
92. Sites.google.com
93. tumblr.com
94. github.com
95. evernote.com
96. wattpad.com
97. seekingalpha.com
98. zimbio.com
99. dzone.com
100. hubpages.com
101. ehow.com
102. storify.com


उम्मीद करता हूँ Article Submission Sites की यह सूची आपको पसंद आई होगी। इसी प्रकार के अन्य post पढ़ने के लिए मेरा Blog को फॉलो जरूर करें, धन्यवाद।

One thought on “Article Submission Sites List

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *